5 Essential Elements For सफेद मूसली के लाभ

Wiki Article



और पढ़ें स्तनों में दूध बढ़ाने के लिए शतावरी का सेवन

इस योग में सफेद मूसली और शक्कर को बराबर अनुपात में मिलाया जाना चाहिए और दिन में दो बार एक चम्मच खुराक दूध के साथ लेनी चाहिए।

और पढ़ें: अर्थराइटिस से दिलाये राहत अकरकरा

शक्कर के साथ सफेद मूसली थकान को कम करने में मदद करती है और शरीर को शक्ति प्रदान करती है।

Medically Reviewed content that help men to Are living extra confidently by understanding their well being and wellness better.

क्या बीजो से भी मूसली की बिजाई की जा सकती है ?

निष्कर्ष के लिए आप गर्म दूध के साथ मिलाकर आधा चम्मच सफ़ेद मुसली पाउडर का सेवन करें। यह दो बार दैनिक रूप से या आपके आयुर्वेदिक चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार सेवन किया जा सकता हैं। इसके अलावा आप अपने डॉक्टर से भी परामर्श कर सकते हैंं ताकि आप सर्वोत्तम परिणामों के लिए उपभोग कर सकें।

जानिए शराब और ड्रग्स के सेवन से आपकी सेक्स क्षमता ...

आप कितने घंटे सोते हैं? जानें कितनी नींद है जरूरी...

यह शरीर के निर्माण के लिए एक स्वास्थ्य पूरक के रूप में भी प्रयोग किया जाता है।

पेशाब की जलन को शांत करने के लिए सफेद मूसली की जड़ का प्रयोग किया जाता है। इसकी जड़ को पीस लें और इलायची के साथ दूध में उबाले इस दूध को पिएं।

औरतों में मूसली को सफ़ेद पानी/श्वेत प्रदर के इलाज और दूध बढ़ने के लिये किया जाता है। प्रसव और प्रसवोत्तर समस्याओं के लिए एक उपचारात्मक रूप में भी Source इसका प्रयोग होता है।

यदि आपको स्वप्नदोष के कारण कमजोरी, पीठ दर्द जैसी समस्‍याएं आ रही हो तो सफेद मूसली पाउड़र के शक्‍कर को मिलाकर कुछ दिनों तक इसका सेवन करें यह आपकी ऊर्जा बढ़ाने में मदद करेगा।

और पढ़ें:मूत्र संबंधी रोग में गोखरू के फायदे

Report this wiki page